Sahara india Letest News
Latest Update

Sahara india Letest News : सहारा निवेशकों को लेकर आई बड़ी खबर जरूर सबका भुगतान हुआ।

Sahara india Letest News : सहारा निवेशकों को लेकर आई बड़ी खबर जरूर सबका भुगतान हुआ।

Sahara india News : लंबे इंतजार के बाद जो भी लोग सहारा इंडिया में पैसे का निवेश किए हैं उन सभी को लेकर इंतजार की घड़ी अब समाप्त हो गई है क्योंकि निवेशकों को भुगतान की प्रक्रिया को लेकर धरना प्रदर्शन जारी कराया गया और यह कहा गया है कि भुगतान की प्रक्रिया शुरू होगी ! चलिए जानते हैं पूरी खबर को विस्तार से।

कोतवाली पुलिस ने एक बार फिर सहारा के मालिक सुब्रत राय के आवास लखनऊ पर दबिश दी। कोतवाली पुलिस शुक्रवार को लखनऊ में सुब्रत राय के निवास और दफ्तर पर पहुंची लेकिन वह दोनों ही जगह नहीं मिला। कोतवाली पुलिस ने दोनों जगह सुब्रत राय के नोटिस चस्पा किए सुब्रत राय के नोटिस चस्पा किए और निकल आई।

बता दें कि जिले भर के लोगों की सहारा इंडिया में करोड़ों जमा पूंजी है। जिसे सहारा कंपनी द्वारा वापस नहीं किए जा रहे हैं। जमाकर्ताओं ने इस संबंध में थानों में धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में सहारा मालिक सुब्रत राय व कोतवाली पुलिस ने लखनऊ में सुब्रत राय के आवास पर दी दबिश।

अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई हैं। कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को दूसरी बार टीआई विजय सिंह तोमर के नेतृत्व में लखनऊ में सुब्रत राय के आवास और दफ्तर पर दबिश दी। लेकिन सुनत राय दोनों जगह नहीं मिला। पुलिस ने सुब्रत राय की गिरफ्तारी के नोटिस चस्पा किए और वापस दतिया रवाना हो गई।

ये भी पढ़ें :– जिओ सभी ग्राहक के लिए लाया 599 रुपये में 1 साल रिचार्ज प्लान।।

10 करोड़ का चेक बाउंस हो चुका है।
निवेशकों के रकम वापसी में जिला प्रशासन की लापरवाही भी सामने आई है। सहारा के चार डायरेक्टर्स को जब गिरफ्तार किया गया, तब उन्होंने कोर्ट में 15 करोड़ रुपए वापस देने की बात कही थी। इसी शर्त पर उन्हें कोर्ट से जमानत दी गई थी। तब डायरेक्टर्स ने जिला प्रशासन को 10 करोड़ का चेक दिया था। लेकिन प्रशासन ने चेक को लंबे समय बाद क्लीयरेंस के लिए नही लगाया। जिससे 10 करोड़ का चेक बाउंस हो गया।

Sahara india Letest News

इस तरह निकालना होगा निवेशकों का पैसा
यह देखा जा रहा है कि अलग-अलग चरणों के माध्यम से सहारा निवेशकों का भुगतान अलग-अलग राज्य में किया जा रहा है इसके लिए निवेशक अपने नजदीकी जिला पदाधिकारी की सहायता की मदद से 1000000 से नीचे तक पैसा निकाल रहे हैं यह देखा जा रहा है कि ज्यादातर पैसा बड़े लोगों को निकाला जा रहा है जैसे डॉक्टर कोई अधिकारी एवं अन्य लोगों को पैसा का भुगतान किया जा रहा है गरीब लोगों का भुगतान अभी तक एक का भी नहीं हुआ है सबसे बेहतर सबसे अच्छा माध्यम अपने नजदीकी डीएम जिला पदाधिकारी से मिलकर पैसे का भुगतान करवा सकते हैं.

सहारा से जुड़ी और भी जानकारी के लिए जुड़े हमारे WhatsApp ग्रुप से Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *